1 December: आज से PAN कार्ड, SBI आदि के बदले नियम, आपके ऊपर पड़ेगा सीधा असर

दिल्ली एयरपोर्ट से घरेलू उड़ान भरने वाले यात्रियों को 1 दिसंबर यानि आज से हर टिकट पर 10 रुपये की जगह 77 रुपये सर्विस चार्ज देना होगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की खातिर 45 रुपये की जगह लगभग 137 रुपये यात्री सेवा शुल्क देना पड़ेगा। एयरपोर्ट ऑपरेटर डायल ने सर्विस चार्ज में बढ़ोतरी कर दी है।

पैन कार्ड पर पिता का नाम जरूरी नहीं
आयकर विभाग के स्थाई खाता संख्या (पैन) कार्ड बनवाने के लिए पिता का नाम देने की अनिवार्यता नहीं होगी। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है।

केवाईसी नहीं तो नेटबैंकिंग बंद
भारतीय स्टेट बैंक उन ग्राहकों की नेट बैंकिंग सेवा बंद कर देगा जिन्होंने बैंक खाते के साथ अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड नहीं करवाया है।

 

बडी एप बंद
भारतीय स्टेट बैंक मोबाइल बेस्ट डिजिटल एप एसबीआई बडी को एक दिसंबर से बंद करने जा रहा है। बैंक ने इसकी जगह योनो एप लांच कर दिया है। बडी के सारे फीचर योनो में उपलब्ध हैं।

पेंशन लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क
स्टेट बैंक की शाखाओं से पेंशन की रकम निकालने वाले 76 साल तक की उम्र के पेंशनधारियों को 1 दिसंबर से पेंशन लोन लेने पर प्रोसेसिंग शुल्क देना पड़ेगा।

सीधी उड़ान
पुणे से सिंगापुर के लिए जेट एयरवेज सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। ये उड़ान 1 दिसंबर से शुरू होगी। अभी लोगों को मुंबई आना पड़ता था।

राष्ट्रीय पशुधन गणना
उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में 20वीं राष्ट्रीय पशुधन गणना एक दिसंबर से शुरू हो रही है। इस बार हाईटेक तरीके से गणना की जा रही है। यह गणना हर पांच साल पर होती है।

Leave a Comment

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime