1899 Episode 1 नेटफ्लिक्स सीरीज रिलीज होते ही ग़दर मचा रही है! देखे क्या है स्टोरी?

1899 web series story in hindi 2023 :- सीरीज में प्रोमोथियो नाम का एक समुद्री जहाज यूरोप से न्यूयॉर्क के लिय निकलता हैं तभी बीच रास्ते में उस जहाज के साथ कुछ अजीबों–गरीब हादसा हो जाता हैं। फ्रैंकलिन नाम की लड़की को दो लोग जबरदस्ती पकड़ के ले जा रहे होते है तभी वह अपने पापा से पूछती है कि आपने मेरे भाई के साथ क्या किया है? लेकिन ठीक उसी वक्त फ्रैंकलिन की आंखे खुल जाती हैं क्योंकि ये सब सपना होता हैं।

1899 web series story in hindi
1899 Episode 1 नेटफ्लिक्स सीरीज रिलीज होते ही ग़दर मचा रही है! देखे क्या है स्टोरी? 2

वह अपने हाथो पर के निशान देखने के बाद एक अखबार देखती है जिस पर लिखा होता हैं कि प्रोमोथियो जहाज का लापता हुए पूरे चार महीने हो चुका है लेकिन अभी तक उसका कोई आता–पता नही है।

इसके बाद फ्रैंकलिन अपने भाई का एक लेटर देखती है जिस पर उसने न्यूयॉर्क में मिलने का वादा किया हुआ था फिलहाल वह जिस जहाज पर है वह यूरोप से न्यूयॉर्क जा रही है और जल्दी से वहां पहुंचने के लिए सारे वर्कर कोयला डाल रहे है |

1899 web series story in hindi

इसके अलावा वे लोग प्रोमोथियो जहाज के बारे में भी तरह तरह की बाते कर रहे होते है दुसरी तरफ इसी जहाज में एक कपल भी उस जहाज के बारे में बाते कर रहें होते हैं पर उसका हसबैंड अपनी वाइफ की ओर ध्यान न देकर एक जापानी लड़की पर ज्यादा ध्यान देता है जो उनसे कुछ दूरी पर बैठी हुई होती है।

थोडी देर बाद वहां पर एक लड़का आता हैं और बोलता है क्या कोई डॉक्टर है?, मेरी बहन को डॉक्टर की ज़रूरत है उसके इतना बोलते ही दो लोग आते है और उसे घसीटते हुए ले जाते है।

फ्रैंकलिन उसके पीछे पीछे जाती हैं जहां पर उसकी बहन दर्द से तड़प रही होती हैं क्योंकि वह प्रेगनेट होती है फ्रैंकलिन डॉक्टर थी इसलिए किसी तरह से उसका दर्द कम कर देती हैं।

जहाज का कैप्टन फ्रैंकलिन से बाते कर रहा होता हैं तभी दो लोग उनके पास आकर बताते हैं कि पिछले बीस मिनट से लगातार किसी जहाज का मैसेज आ रहा है |

यह सुन के कैप्टन अपने केबिन के अंदर जाता हैं और उस जहाज के मैसेज को देखता है तो उसका दिमाग खराब होने लगता हैं क्योंकि यह प्रोमोथियो जहाज से मैसेज आ रहा था।

कैप्टन जब ध्यान से देखता है तो पाता है कि जहाज हमारे तरफ ही आ रहा है इसलिए कैप्टन भी अपनी जहाज उसके तरफ ही मोड़ देता है।

1899 Episode 1 Netflix Series story Line

1899 web series story in hindi – फ्रैंकलिन कैप्टन से पूछती हैं कि क्या प्रोमोथियो जहाज मिल गया है कैप्टन बोलता है नही हमें सिर्फ उसका सिंगनल ही मिला है। थोड़ी देर बाद कैप्टन सभी यात्रियों के पास जाकर बताता है कि हमें एक जहाज का सिग्नल मिला है और शायद ये सिग्नल प्रोमोथियो जहाज से आया है जो कि चार महीनों से लापता है इसलिए हमलोग अब उस जहाज की ओर जा रहे हैं।

यह सुन कर सभी यात्री परेशान हो जाते है क्योंकी उन्हें लगता है कि हम बेकार में अपना रास्ता बदल रहे हैं कैप्टन सबको समझता है कि उस जहाज में 1423 यात्री थे जिसके चलते संभावना बनता है कि कोई न कोई जरूर उस पर जीवित है।

शाम तक जहाज चलने के बाद सबको प्रोमोथियो जहाज दिखने लगता है और जल्दी ही वे लोग उस जहाज के नजदीक पहुंच कर गन फायर करते है ताकि कोई उस जहाज पर जिंदा हो तो उसे पता चल जाए।

जहाज पर का एक दो आदमी कैप्टन से बोलता है कि हमें रास्ता बदल के न्यूयॉर्क की तरफ जाना चाहिए पर कैप्टन उनके बातो पर ध्यान नहीं देता हैं और उस जहाज पर जाने के लिय ठान लेता है।

कैप्टन कुछ लोगो के साथ छोटे वाले जहाज में बैठता है और उस जहाज के पास चला जाता हैं कैप्टन एक आदमी को वहीं पर रुकने को बोल के कहता है कि अगर हम सब एक घंटा में वापस नही आए तो तुम हमारे लिए मदद लेकर आ जाना।

कैप्टन पांच लोगो के साथ प्रोमोथियो जहाज पर चढ़ जाता हैं लेकिन उनके चढ़ते ही दुसरे जहाज पर सिग्नल जाना बंद हो जाता हैं वे लोग देखते है कि जहाज पर बहुत गंदगी है और सारी चीजे इधर उधर बिखरी हुई है।

कैप्टन जहाज पर मौजूद एक चीज को देख कर घबराते हुए उठाता है और अपने जेब में डाल लेता है वही दूसरी तरफ कैप्टन वाले जहाज पर जो जापानी लड़की थी वह असल में जापनी लड़की है ही नही और उसके साथ वाली लड़की भी बिलकुल उसके तरह ही बहरूपिया हैं।

प्रोमोथियो जहाज पर कैप्टन अपने लोगो के साथ केबिन में पहुंच कर देखता है कि टेलीग्राफ को किसी ने तोड़ा है लेकिन उनके मन में सवाल आता हैं कि आखिर फिर मैसेज किसने भेजा। उधर कैप्टन के जहाज पर कोई अनजान आदमी समुंद्र से तैरते हुए चढ़ जाता हैं |

इधर फ्रैंकलिन किसी कॉकरोच का पीछा करती है जो एक जगह पर जाकर रुक जाती है जहां पर दरवाजा बंद होती है तभी अंदर से कोई उस दरवाजे को खोलने की कोशिश करता हैं।

फ्रैंकलिन डरते हुए दरवाजा खोलती है तो एक बच्चे को देखती है जो डर से सहमा हुआ था वे लोग उससे बात करने की कोशिश करते हैं लेकिन वह बच्चा कोई भी जबाव नही देता हैं।

जो आदमी पानी से तैर कर कैप्टन के जहाज पर चढ़ा था वो 1013 वाले रूम के पास जाकर एक कॉकरोच छोड़ देता हैं और यह कॉकरोच शेम उसी वाले कॉकरोच की तरह होता है |

जिसका पीछा फ्रैंकलिन कर रही थी। प्रोमोथियो जहाज पर उस बच्चे के हाथ में एक त्रिकोण होता हैं जिसे वह फ्रैंकलिन को दे देता हैं और इसी के साथ एपीसोड एक की समाप्ति हो जाती हैं।

1899 web series story in hindi 2023 – महत्वपूर्ण लिंक देखें

Gadgets Update Hindi Home Page LinkClick Here
1899 web series story in hindiClick Here
1899 web series story in hindi 2022Click Here
Facebook PageClick Here
Instagram Joining LinkClick Here
Google NewsClick Here
telegram webClick Here

Leave a Comment