2016 से सबसे ज्यादा नौकरी खोज रहे हैं लोग, Google सामने लाया सच्‍चाई | People are searching for the most jobs since 2016, Google brought the truth to the truth

क्या आपको पता है पिछले कुछ सालों में गूगल सर्च पर किस फ्रेज को सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है. अगर नहीं पता तो हम आपको बताते हैं. पिछले चार से पांच साल की बात करें तो लोग सबसे ज्यादा ‘नीयर मी’ (near me) को सर्च करते थे.

People are searching for the most jobs since 2016, Google brought the truth to the truth

क्या आपको पता है पिछले कुछ सालों में गूगल सर्च पर किस फ्रेज को सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है. अगर नहीं पता तो हम आपको बताते हैं. पिछले चार से पांच साल की बात करें तो लोग सबसे ज्यादा ‘नीयर मी’ (near me) को सर्च करते थे.

यह सर्च ‘मोबाइल स्टोर नियर मी’, ‘सुपरमार्केट्स नियर मी’ और ‘गैस स्टेशन नियर मी’ के रूप में लोग करते है. इन सबके बीच खास बात यह थी कि यूजर्स का गूगल सर्च में नियर मी पर जोर रहता था. चार से पांच साल के दौरान गूगल की तरफ से इन्हीं फ्रेज को टॉप सर्च कैटगरी में रखा गया.

जनवरी 2004 से दिसंबर 2018 के आंकड़े जारी किए
लेकिन बात करें हाल-फिलहाल की तो देश में ‘जॉब्स नियर मी’ (jobs near me) फ्रेंज सर्च करने वालों की संख्या में पिछले साढ़े चार साल में तेजी आई है. पिछले दो सालों में ‘जॉब्स नियर मी’ के प्रति लोगों का रुझान तेजी से बड़ा है. यह फ्रेज 2018 की देश की टॉप 10 सर्चिंग लिस्ट में ‘नियर मी’ से नीचे है.

गूगल की तरफ से जारी ‘ईयर इन सर्च’ रिजल्ट में इस बारे में जानकारी दी गई. ‘जॉब्स नियर मी’ फ्रेज सर्च के जनवरी 2004 से दिसंबर 2018 तक के आंकड़े जारी किए गए.

People are searching for the most jobs since 2016, Google brought the truth to the truth

इस तरह दिन पर दिन बढ़ी सर्च
गूगल की रिपोर्ट के अनुसार 2004 से मई 2014 तक ‘जॉब्स नियर मी’ को नॉर्मल तरीके से सर्च किया गया. मई 2014 में ‘जॉब्स नियर मी’ के सर्च आंकड़े 1 दर्शाये गए. जून 2014 में यह आंकड़ा बढ़कर 2 हो गया. अप्रैल 2017 में यह आंड़ा बढ़कर 17 हो गया. चार महीने बाद अगस्त में यह आंकड़ा बढ़कर 50 हो गया. अप्रैल 2018 में यह आंकड़ा बढ़कर 88 पर पहुंच गया. जुलाई 2018 में यह ‘जॉब्स नियर मी’ का आंकड़ा तेजी से बढ़ा और 100 के स्तर पर पहुंच गया.

आपको बता दें ऊपर बताए गए ये सभी नंबर गूगल पर की गई सटीक सर्च को नहीं दर्शाते. इन नंबर्स से केवल यह जानकारी मिलती है कि यूजर्स का दिन पर दिन संबंधित फ्रेज या शब्द को सर्च करने के प्रति रुचि बढ़ रही है.

People are searching for the most jobs since 2016, Google brought the truth to the truth

गूगल पर 100 वैल्यू का मतलब यह है कि सर्च में वह फ्रेज या शब्द सबसे पॉपुलर है. वहीं 50 वैल्यू का मतलब है संबंधित टर्म 100 के मुकाबले आधी पॉपुलर है. वहीं 0 स्कोर का मतलब है कि उसे दर्शाने के लिए पर्याप्त डाटा नहीं है.

Leave a Comment

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime