Banks Strike : लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, इस वजह को लेकर बैंक कर्मियों की 27 को हड़ताल

Banks Strike:- लंबे समय से चली आ रही कई मांगें पूरी नहीं होने पर बैंक कर्मचारियों ने 7 August को हड़ताल करने का फैसला किया है. जून के अंतिम सप्ताह में लगातार तीन दिन बैंक बंद रहने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Banks Strike, पांच दिवसीय बैंकिंग के साथ पेंशन पुनर्निर्धारण का यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की राज्य इकाई द्वारा विरोध किया गया था। इस संगठन से जुड़े भारतीय स्टेट बैंक के कर्मचारियों ने हजरतगंज में विरोध प्रदर्शन किया।

Banks Strike
Banks Strike : लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, इस वजह को लेकर बैंक कर्मियों की 27 को हड़ताल 2

Banks Strike,फोरम के प्रदेश संयोजक वाईके अरोड़ा के मुताबिक इन मांगों को लेकर 27 जून को देशव्यापी हड़ताल होगी. बैंक अवकाश होने के कारण 27 जून को बैंक कर्मियों की हड़ताल से दो दिन पहले बंद रहेगा।

Banks Strike – bank workers strike on 27

Banks Strike, अंतिम शनिवार 25 जून है, और दूसरा रविवार 26 जून है। बैंकों के निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारी 27 जून को पुराने और पेंशन सप्ताह के दौरान निजीकरण के विरोध में दो दिन की हड़ताल करेंगे। ऐसी स्थिति में बैंकों को बंद रहने के लिए लगातार तीन दिनों की आवश्यकता होगी।

बैंक यूनियन के नेता वाईके अरोड़ा का कहना है कि लंबे समय से हमारी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस प्रदर्शन के तहत बैंक कर्मचारी लंबित मांगों को पूरा करने के अलावा पांच दिवसीय बैंकिंग, पेंशन के पुन: निर्धारण, नई पेंशन योजना को खत्म करने और पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग कर रहे हैं. हड़ताल का समर्थन करने वाले नौ संगठन हैं।

Banks Strike All Utter Pradesh

ओयबक के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन कुमार के अनुसार, 1986 से पेंशन को अद्यतन नहीं किया गया है, जबकि पेंशन को अन्य सरकारी एजेंसियों में वेतन संशोधन के साथ-साथ अद्यतन किया जाता है। रिजर्व बैंक में नियम पहले से ही लागू हैं।

एससीबीई के महासचिव अखिलेश मोहन के मुताबिक रिजर्व बैंक और केंद्र सरकार के कार्यालय ने पहले ही नियमों को लागू कर दिया है। बैंक कर्मचारियों के लिए ऐसी स्थिति में पांच दिनों के काम की आवश्यकता होगी।

Banks Strike – बैंक हड़ताल के दौरान उत्तर प्रदेश में दस हजार से अधिक शाखाएं बंद रहेंगी। एक लाख से ज्यादा मजदूरों की हड़ताल होगी. फोरम के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी के मुताबिक 24 जून को शाम 5.30 बजे इंडियन बैंक हजरतगंज (ईस्ट इलाहाबाद बैंक) में बैठक होगी.

Banks Strike : लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक – महत्वपूर्ण लिंक देखें

Gadgets Update Hindi Home Page LinkClick Here
Banks Strike : लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंकClick Here
Lendingkart Finance Business Loan लोन आवेदनClick Here
Instagram Joining LinkClick Here
telegram webClick Here

Leave a Comment