Bharat gas new connection form, Online Booking, new gas connection price

Contents

Bharat gas new connection form Online

Bharat gas new connection form पंजीकरण / आवेदन फॉर्म 2020 my.ebharatgas.com पर, एलपीजी के लिए नए कनेक्शन के लिए आवेदन करें, ऑनलाइन बुकिंग करें या ऑफ़लाइन एसएमएस, आईवीआरएस, ऐप, आवश्यक दस्तावेजों की सूची की जांच करें, आधार कार्ड के साथ या उसके बिना एलपीजी सब्सिडी के लिए पंजीकरण करें। Online Booking, new gas connection price.

LPG gas new connection form pdf

न्यू भारत गैस कनेक्शन ऑनलाइन पंजीकरण / आवेदन पत्र 2020 my.ebharatgas.com पर उपलब्ध है। भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) अब लोगों को अपने घर बैठे ही LPG गैस कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अनुमति दे रहा है। इस लेख में, हम भारगास नए एलपीजी कनेक्शन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया को लागू करने के तरीके का वर्णन करेंगे।

एक बार आवेदक को New gas connection मिल जाता है, तो वह पंजीकृत मोबाइल नंबरों से कॉल या एसएमएस के माध्यम से हर महीने सिलेण्डरों की बुकिंग कर सकता है। मध्य सरकार। एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में हर महीने की 1 तारीख को संशोधन और एक साल में 12 सिलेंडर सब्सिडी को आकर्षित करते हैं।

bharat gas new connection status

Amid Coronavirus (COVID-19) लॉकडाउन, bharat gas new connection status नया कनेक्शन पंजीकरण प्रणाली शुरू की गई है।

  • यह लोगों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से नए भारत गैस कनेक्शन के लिए आवेदन करने में सक्षम करेगा,
  • जो पहले सिर्फ ऑफलाइन मोड तक सीमित था।
  • तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) का उपयोग खाना पकाने के ईंधन कनेक्शन के रूप में किया जाता है
  • भारतीय घरों में भोजन और भोजन पकाने के लिए स्वच्छ स्रोत है।
  • LPG के कई प्रदाता हैं जो भारतीय बाजार में उत्पाद की आपूर्ति करते हैं
  • BPCL (भारत गैस) उनमें से एक है।
  • लोग अब अपनी सुविधानुसार ऑनलाइन सभी औपचारिकताओं को पूरा कर सकते हैं
  • र किसी भी नजदीकी वितरक से मिलने की आवश्यकता नहीं है। Bharat gas new connection,

Bharat gas online booking registration at My Ebharatgas Portal

सभी आवेदक न्यू भारत गैस कनेक्शन ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले फोटोग्राफ की एक कॉपी, पहचान का प्रमाण (पीओआई) और पते का प्रमाण (पीओए) तैयार रख सकते हैं।

Bharat Gas New Connection Online Application

  • 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://ebharatgas.com/ebharat/forHome/home.html पर जाएं |

  • 2: मुखपृष्ठ पर, “नया कनेक्शन प्राप्त करें” लिंक पर क्लिक करें जैसा कि यहाँ दिखाया गया है या सीधे इस लिंक पर क्लिक करें
bharat gas new connection apply online
Bharat gas new connection
  • 3: नई विंडो में, “Find Your Nearest Bharatgas Distributors” अनुभाग पर जाएं और फिर “राज्य” और “जिला” नाम दर्ज करें और “शो सूची” बटन पर क्लिक करें।
register bharat gas lpg connection 1070x675 1
Register for Bharat Gas LPG Connection
  • चरण 4: तदनुसार, निकटतम Bharatgas वितरकों की सूची यहां दिए गए वितरक, स्थान, संपर्क, पते के नाम से युक्त होगी।
list nearest bharatgas distributors 1200x610 1
Bharat gas new connection form, Online Booking, new gas connection price 8
  • 5: निकटतम एलपीजी गैस वितरक का चयन करने और “जारी रखें” टैब पर क्लिक करने पर, आपका ग्राहक (केवाईसी) फॉर्म नीचे दिखाए गए अनुसार दिखाई देगा: –
bharat gas connection online registration form 1049x675 1
Bharat Gas Connection Online Registration Form
  • 6: यहां आवेदक अपना व्यक्तिगत विवरण, एलपीजी कनेक्शन के लिए पता / संपर्क जानकारी, अन्य प्रासंगिक विवरण, नकदी हस्तांतरण से संबंधित विवरण, दस्तावेज जमा करने आदि को दर्ज कर सकते हैं।
  • 7: अंत में आवेदक घोषणा पर टिक कर सकते हैं, कैप्चा दर्ज कर सकते हैं, एसएमएस और ई-मेल आईडी पर भेजे गए ओटीपी को मान्य कर सकते हैं और न्यू भारत गैस कनेक्शन ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए “सबमिट करें” बटन पर क्लिक करें।

LPG bharat gas online booking registration कनेक्शन जारी करने के लिए my.ebharatgas.com पोर्टल पर एक बार पंजीकरण प्रक्रिया को मंजूरी दे दी जाती है, आप ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं और इस प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आवेदकों के पास दस्तावेजों की स्कैन प्रतियां नहीं हैं, तो लोग अभी भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और POI और POA की तस्वीरें और प्रतियां अपने ऑनलाइन आवेदन की मुद्रित प्रति के साथ वितरक को जमा कर सकते हैं।

telegram

new gas connection price/Bharat gas new connection

ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से एक नए गैस कनेक्शन के लिए आवेदन करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए चरणों का पालन करें: –

  • अपने निकटतम भारत गैस डीलर या कार्यालय पर जाएं और एक आवेदन पत्र एकत्र करें।
  • भरे हुए भरतगास पंजीकरण फॉर्म को आवश्यक दस्तावेजों के साथ डीलर या कार्यालय में जमा करें। new gas connection price
  • आवेदकों को आपके अनुरोध की पुष्टि करने वाला एक कॉल प्राप्त होगा और आपके आवेदन को 4 से 5 कार्य दिवसों के भीतर संसाधित किया जाएगा।

List of Documents Lpg Gas new connection online

भारत गैस नया कनेक्शन ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए आवश्यक दस्तावेजों की पूरी सूची इस प्रकार है: –

हाल की तस्वीरJPG या PDF प्रारूप में फ़ोटो की स्कैन की गई कॉपी (फ़ाइल का आकार <500 KB)
पहचान का प्रमाण (पीओआई)निम्नलिखित में से कोई भी – आधार (यूआईडी), पासपोर्ट, पैन कार्ड नंबर, वोटर आईडी, राज्य / केंद्र सरकार द्वारा जारी आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस
पते का प्रमाण (पीओए)निम्न में से कोई भी – आधार (यूआईडी), ड्राइविंग लाइसेंस, लीज एग्रीमेंट, वोटर आईडी, टेलीफोन / बिजली / पानी का बिल, पासपोर्ट, सेल्फ डिक्लेरेशन, राजपत्रित अधिकारी, राशन कार्ड, फ्लैट अलॉटमेंट / पॉजिशन लेटर, हाउस रजिस्ट्रेशन डॉक्यूमेंट, एलआईसी द्वारा अटेस्टेड पॉलिसी, बैंक / क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट
भारत गैस नए कनेक्शन के लिए आवेदन करने के लिए दस्तावेजों की सूची

भारत गैस बुकिंग ऑफ़लाइन प्रक्रिया

आप ऑफलाइन भी बुक कर सकते हैं। ऑफ़लाइन बुकिंग करते समय, आप नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं:

एसएमएस के माध्यम से भारत गैस बुकिंग

यदि भारत गैस लाभार्थी मेट्रो शहर या राज्य की राजधानी में रहता है, तो बुकिंग एसएमएस के माध्यम से आसानी से की जा सकती है। लोगों को अपने स्थानीय भारत गैस एलपीजी वितरक के साथ अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करना होगा। सफल पंजीकरण के बाद, लाभार्थी 57333 पर “एलपीजी” संदेश भेजकर एक सिलेंडर बुक कर सकते हैं। टाटा, वोडाफोन, एमटीएनएल और आइडिया का उपयोग करने वाले अपने सेवा प्रदाता के रूप में 52725 पर एसएमएस भेज सकते हैं। कुछ समय बाद, बुकिंग संदर्भ संख्या के साथ पुष्टिकरण कॉल करें पंजीकृत मोबाइल नंबर पर प्राप्त किया जाएगा। एक बार जब आपका सिलेंडर डिलीवर हो जाता है, तो आपको डिलीवरी की पुष्टि करने वाला एक एसएमएस प्राप्त होगा।

आईवीआरएस के माध्यम से भारत गैस बुकिंग

आप 24 X 7 IVRS सुविधा के माध्यम से सिलेंडर बुक कर सकते हैं जो अब देश भर में उपलब्ध है। इस प्रयोजन के लिए, आपको अपने स्थानीय भारत गैस वितरक के साथ अपना लैंडलाइन या मोबाइल नंबर पंजीकृत करना होगा। फिर आप अपने राज्य के आईवीआरएस नंबर पर कॉल कर सकते हैं और अपने सिलेंडर बुक करने के निर्देशों का पालन कर सकते हैं। यदि आपने अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत किया है, तो आपको एक पुष्टिकरण एसएमएस प्राप्त होगा।

मोबाइल ऐप (Android और iPhone के लिए) के माध्यम से भारत गैस बुकिंग

स्मार्ट फोन उपयोगकर्ता “भारत गैस” मोबाइल ऐप को प्ले स्टोर से या आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। बुकिंग सेवा को सक्रिय करने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर, डिस्ट्रीब्यूटर कोड और अपना उपभोक्ता नंबर देना होगा, यह दोनों ट्रांसपेरेंसी पोर्टल (आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से सुलभ) पर उपलब्ध हैं। जानकारी जमा करें, जिसके बाद आपको एक सक्रियण कोड प्राप्त होगा। आपको एक सुरक्षा कोड प्रदान करना होगा, जिसे जब भी आप ऐप का उपयोग करते हैं तो दर्ज करना होगा।

आधार कार्ड के साथ भारत गैस एलपीजी सब्सिडी पंजीकरण

पात्रता मानदंड के आधार पर अब लोग एलपीजी गैस सब्सिडी योजनाओं में से किसी का भी लाभ उठा सकते हैं। अब भारत गैस एलपीजी सब्सिडी का पंजीकरण भी आधार कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है। इस प्रयोजन के लिए, लोग अपने आधार कार्ड को बैंक खाते से लिंक कर सकते हैं और DBT मोड के माध्यम से सीधे आपके बैंक खाते में सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं। सब्सिडी के लिए पंजीकरण करने के लिए, लाभार्थी को आधार कार्ड विवरण, बैंक विवरण जैसे बैंक का नाम, आईएफएससी / एमआईसीआर कोड, खाता संख्या और अपना नाम प्रदान करना होगा।

आधार कार्ड के बिना एलपीजी सब्सिडी के लिए पंजीकरण

यदि आवेदक के पास कोई आधार कार्ड नहीं है, तो वह अपने स्थानीय भारत गैस वितरक को अपना बैंक खाता विवरण प्रस्तुत कर सकता है। फिर वितरक उसी के लिए एक पावती पर्ची जारी करेगा। आवेदकों को “पीएएचएएल” नामक सब्सिडी फॉर्म प्रदान करना होगा, जिसे वितरक से एकत्र किया जा सकता है या आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन डाउनलोड किया जा सकता है।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQ)

भारत गैस के बारे में सबसे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (एफएक्यू) में से कुछ हैं: –

मैं भारत गैस कनेक्शन आवेदन फॉर्म ऑनलाइन कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?

सबसे पहले ebharatgas.com पर आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ, फिर मुख्य मेनू में “My LPG” टैब पर क्लिक करें, फिर ऊपर दाहिने कोने में Pahal लोगो के सामने “New User” पर क्लिक करें, अंत में नए उपयोगकर्ता भारत गैस कनेक्शन एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं

नए भारत गैस कनेक्शन आवेदन फार्म भरने के लिए कौन से दस्तावेज आवश्यक हैं?

हाल के पासपोर्ट आकार की तस्वीर, पहचान का प्रमाण (पीओआई), पते का सबूत (पीओए) नए भारतगास कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज हैं।

Bharatgas का टोल फ्री नंबर क्या है?

टोल फ्री नंबर 1800 22 4344 है।

क्या हम Bharatgas को SMS / IVRS से बुक कर सकते हैं?

हाँ आप आसानी से एसएमएस या IVRS के साथ Bharatgas बुक कर सकते हैं।

भारत गैस के various products क्या हैं?

भारत गैस औद्योगिक एलपीजी, भारत गैस पाइप्ड एलपीजी, भारत गैस ऑटो एलपीजी, भारत धातु काटना गैस
अधिक जानकारी के लिए, लिंक पर क्लिक करें – 
https://my.ebharatgas.com/LPGServices/ApplyNewConnection

Leave a Comment