Corona Virus: UP CM Yogi Adityanath Ne Majdoor Ko 1000 Rs. Bhatta Dene Ki Ghoshna

कोरोना वायरस: यूपी में CM योगी ने मजदूरों को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का ऐलान किया

बड़ी खबर उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने UP में कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य के तक़रीबन 35 लाख दिहाड़ी मजदूरों को उनकी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए 1000 रूपये मासिक देने की घोषणा की है .

corona virus up cm yogi ann

उत्तर प्रदेश: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, और ऐसे में समय रहते इस पर नियन्त्रण करना बहुत जरुरी है। ऐसे में देश की केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा युद्धस्तर पर कार्य किये जा रहे है, ताकि देश में कम-से-कम लोग कोरोना की चपेट में आये और इसे पूरी तरह खत्म किया जा सके । इसी के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि अब तक UP में 23 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिनमे से 9 लोग ठीक हो गये है । साथ ही उन्होंने राज्य के मजदूरों को भत्ते के रूप में 1000 रुपये मासिक दिए जाने की घोषणा भी की है ।

कोरोना वायरस: मजदूरों को 1000 रुपये मासिक भत्ता दिया जायेगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की यूपी प्रदेश के ’15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए मासिक 1000 रुपये की राशि दी जाएगी।’ यह राशि श्रमिकों के बैंक खातों में भेजी जायेगी .

आगे CM Yogi ने कहा की जिन श्रमिकों के बैंक खाते नहीं हैं उनके खाते जल्द से जल्द खुलवाकर DBT ( Direct Benefit Transfer ) के माध्यम पैसा भेजा जाएगा .

त्तरप्रदेश के लगभग 1.65 करोड़ जरूरतमंदों को एक माह निःशुल्क राशन, माह अप्रैल में उपलब्ध कराया जाएगा। जो परिवार किसी सरकारी योजना से आच्छादित नहीं है, यदि उनके भरण-पोषण की व्यवस्था नहीं है, तो हम समुचित प्रावधानों के तहत उन्हें भी ₹1000 प्रतिमाह की सहायता उपलब्ध कराएंगे।

Corona Virus: UP CM Yogi Adityanath Ne Majdoor Ko 1000 Rs. Bhatta Dene Ki Ghoshna

Leave a Comment

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime