DIGITAL SERVICE PORTAL AGREEMENT / GOVERNMENT HELP WILL OPEN AMUL CAFE IN VILLAGES

Digital service portal agreement / government help will open Amul Cafe in villages, all dairy products including ice cream

डिजिटल सेवा पोर्टल करार /सरकारी मदद से गांवों में खुलेंगे अमूल कैफे, मिलेंगे आइसक्रीम समेत सभी डेयरी प्रोडक्ट

  • कैफे खोलने के लिए 25 हजार रुपए डिपॉजिट करना होगा।
  • इसे लेकर कॉमन सर्विस सेंटर और अमूल के बीच हुआ करार

DIGITAL SERVICE PORTAL AGREEMENT GOVERNMENT HELP WILL OPEN AMUL CAFE IN VILLAGES

शहरों की तर्ज पर जल्द ही गांवो में आइसक्रीम समेत सभी डेयरी प्रोडक्ट मिलेंगे। इसे लेकर कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) और गुजरात बेस्ड अमूल के बीच एक करार हुआ है, जिससे कोई भी सीएससी चलाने वाला ग्रामीण स्तरीय उद्ममी (वीएलई) अमूल कैफे खोल सकेगा। कैफे खोलने के लिए अमूल की तरफ से वीएलई को पूरा तकनीकी सहायता दी जाएगी।

पहले चरण में गुजरात में खोले जाएंगे 100 अमूल कैफे

कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) गांवों में सरकारी सेवाओं को डिजिटल तरीके से पहुंचाने में मदद करता है। देशभर में करीब 3.5 लाख सीएससी सेंटर हैं। एक अधिकारी ने बताया कि इन सभी सीएससी सेंटर पर अमूल के आउटलेट खोले जा सकेंगे। सीएससी ई-गवर्नेंस सीईओ दिनेश त्यागी के मुताबिक पहले चरण में गुजरात में 100 अमूल कैफे खोले जाएंगे, जिन्हें जल्द ही गुजरात के अलावा अन्य राज्यों में खोला जाएगा। त्यागी के मुताबिक अमूल के साथ इस तरह के फैके देशभर में खोलने के लिए करार हुआ है।

IMG 20191021 WA0020

किन चीजों की होगी जरूरत

अमूल कैफे खोलने के लिए वीएलई को दो फ्रीजर की जरूरत होगी। इसमें से एक आइसक्रीम रखने के लिए होगा और दूसरा डेयरी प्रोडक्ट रखने के लिए होगा। हालांकि वीएलई को अमूल कैफे खोलने के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 25,000 हजार रुपए जमा करना होगा।

 

 

Leave a Comment

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime