New Aadhar Card Center Will Open In Bsnl Office |Bsnl दफ्तरों में खुलेंगे नए आधार केंद्र, बैंक व डाकघरों के आधार केंद्र भी रहेंगे

New Aadhar Card Center Will Open In Bsnl Office

Dosto सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद Aadhar बनवाने और अपडेट करवाने की सुविधा के विस्तार को विशिष्ट पहचान पत्र प्राधिकरण uidai गति देने जा रहा है। प्राधिकरण अब भारत संचार निगम लिमिडेट Bsnl के दफ्तरों में 6,000 नए केंद्र खोलेगा, जबकि बैंकों और डाकघरों में स्थित आधार केंद्र अपना कार्य जारी रखेंगे। अब तक खुल चुके हैं 16,000 आधार केंद्र

अब तक खुल चुके हैं 16,000 Aadhaar Center-New Aadhar Card Center Will Open

Aadhar Card Center-निजी केंद्रों को बंद करने के बाद uidai ने बैंकों और डाकघरों में कुल 28 हजार केंद्र बनवाने का निर्णय लिया था। निजी केंद्रों को भ्रष्टाचार और उगाही की वजह से बंद कराया गया था। इसके बाद से लगातार प्राधिकरण बैंकों और डाकघरों में आधार केंद्र खुलवा रहा है, जिसके तहत अब तक करीब 16 हजार Aadhaar Center खोले जा चुके हैं।हाल ही में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने बैंकों और निजी क्षेत्रों द्वारा आधार के प्रयोग पर रोक लगा दी, जिसके चलते जनता में यह भ्रम भी फैल गया कि अब बैंकों में स्थित आधार केंद्र भी बंद हो जाएंगे। हालांकि बैंकों ने स्पष्ट किया है कि आधार केंद्र जारी रहेंगे।

Aadhar Card Center-फैसले के बाद भी हो रहा है Aadhaar का इस्तेमाल-New Aadhar Card Center Will Open

Aadhar Card Center-uidai के सूत्रों के मुताबिक मौजूदा कारोबारी वर्ष में बीएसएनएल Aadhaar Center खोलेगा। इन केंद्रों में बैंकों और डाकघरों की तर्ज पर Aadhaar धारकों को सुविधा मुहैया कराई जाएगी। गौरतलब है कि uidai ने सोमवार को सभी बैंकों से आधार के प्रयोग को बंद करने को लेकर सवाल उठाए थे।

Aadhar Card Center-दरअसल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी दूरसंचार कंपनियों और बैंकों में आधार का प्रयोग जारी है। इसका मुख्य कारण यह है कि अब तक दूरसंचार मंत्रालय और आरबीआई द्वारा प्राधिकारों को इससे संबंधित कोई निर्देश नहीं दिया गया है।

 

4 thoughts on “New Aadhar Card Center Will Open In Bsnl Office |Bsnl दफ्तरों में खुलेंगे नए आधार केंद्र, बैंक व डाकघरों के आधार केंद्र भी रहेंगे”

Leave a Comment

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime