UPTET 2018: आज जारी होगी फाइनल आंसर की, इन दो तारीख में जारी हो सकते हैं नतीजे

UPTET 2018: आज जारी होगी फाइनल आंसर की, इन दो तारीख में जारी हो सकते हैं नतीजे

UPTET answer key 2018: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की उत्तरमाला आज जारी होगी। वहीं सूत्रों के मुताबिक प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी परीक्षा के परिणाम अलग-अलग दिन आ सकते हैं।  UPTET की फाइनल आंसर की उम्मीदवार बेसिक शिक्षा विभाग का ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard gov in से देख सकते हैं।

यूपीटीईटी की परीक्षा की फाइनल आसंर की आज ही जारी होंगी।  इसके अलावा ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं कि प्राथमिक स्तर की टीईटी परीक्षा के नतीजे 5 दिसंबर को जारी हो सकते हैं। वहीं उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी परीक्षा के नतीजे 8 दिसबंर को जारी हो सकते हैं।

अभ्यार्थियों की इतनी आपत्तियां आने के बाद कहा जा रहा है कि प्राथमिक स्तर टीईटी के कई सवालों के जवाब में बदलाव हो सकता है हालांकि अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है। विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट के बाद ही निर्णय होगा।  आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2018) में 2277559 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया।  यह संख्या अब तक की सभी परीक्षाओं में सर्वाधिक है। इतने अभ्यार्थियों के नतीजे इतने कम समय में जारी करना परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

Leave a Comment

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime