जानें भारत और पाकिस्तान में से किसके सर होगा एशिया कप का ताज?

किस देश के सर पर होगा एशिया कप 2022 का ताज, इसे लेकर अभी से लोगों की भविष्यवाणी होनी शुरू हो गई है। 27 अगस्त को श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी, परंतु 28 अगस्त को सबसे बड़ा मुकाबला होगा भारत बनाम पाकिस्तान के बीच। इस मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन ने कहा है कि भारत बनाम पाकिस्तान टी20 मैच काफी अहम होगा, इस मैच को जो भी टीम जीतेगी, उसके लिए एशिया कप 2022 जीतना कुछ आसान हो जाएगा। भारत और पाकिस्तान 1984 से 2018 तक एशिया कप में एक-दूसरे के खिलाफ 14 बार खेल चुके हैं। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। बाकी के 13 मैचों में भारत ने 8 बार और पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं।

Which country will have Asia Cup 2022 on its head
जानें भारत और पाकिस्तान में से किसके सर होगा एशिया कप का ताज? 2

जानिए क्या कहा शेन वाटसन ने भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर

भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2021 के बाद अब फिर से ये हाईवोल्टेज मैच होने जा रहा है, जिसे लेकर शेन वाटसन ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच काफी अहम है, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें ऐसा लगता कि पाकिस्तान को अब एहसास हो गया है कि वे टीम इंडिया को हरा सकते हैं और जो भी टीम जीतेगी वो टीम आगे बढ़ेगी और एशिया कप भी जीतेगी। उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें पूरा अहसास है कि भारतीय टीम एशिया कप जीत सकती है। उनके पास अच्छी बैटिंग लाइनअप है और इसलिए उन्हें रोक पाना किसी भी टीम के लिए काफी मुश्किल होगा।

ऐसा रहा है विश्व कप 2021 के बाद टीम इंडिया का प्रदर्शन

बता दें टीम इंडिया को टी20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान ने हराया था। जिसके बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से भी हार मिली थी, लेकिन टी20 विश्व कप 2021 से बाहर होने के बाद अब तक 24 टी20 इंटरनेशनल मैच में से 19 में जीत हासिल की है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा का बतौर कप्तान रिकॉर्ड शानदार है, ऐसे में पाकिस्तान के लिए अब टीम इंडिया को हरा पाना आसान नहीं है। वहीं बड़ी बात ये भी है कि पाकिस्तान के टॉप के गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। बता दें भारतीय टीम पिछले कुछ दिनों से प्रयोगों से गुजर रही। जहां जसप्रीत बुमराह चोटील होने के चलते टीम में नहीं हैं वही पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है।

एशिया कप में किस देश पर सजा है सबसे ज्यादा बार ताज

एशिया कप में टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा है। भारत ने अब तक 7 बार खिताब जीता है, वहीं पाकिस्तान की टीम सिर्फ 2 बार चैंपियन बन सकी है। एशिया कप 2022 में टॉस का अहम रोल रहने वाला क्योंकि टॉस जीतने वाली टीम पहले फिल्डिंग करना पसंद करेगी और दोनों टीमों के पिछले पांच में से चार मैचों में पहले बॉलिंग करने वाली टीम ही जीती है।

यूएई में रन चेस थोड़ा आसान रहता है। वैसे अगर मैदान की बात करें तो यूएई में पाकिस्तान टीम का हाथ ऊपर रहने वाला है और यूएई को पाकिस्तानी खिलाड़ियों का दूसरा घर कहें तो हैरानी नहीं होगी। बता दें जब से दुनियाभर की टीमों ने पाकिस्तान आने से इनकार किया, तब तक पाकिस्तानी टीम अपने अधिकांश मैच यूएई में खेलती आ रही है।

भारत बनाम पाकिस्तान का मैच 28 अगस्त को होगा जिसका दोनों देशों को इंतजार है। बता दें रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम पाकिस्तान से टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मिली हार बदला चुकाने उतरेगी। दोनों देशों के बीच टी20 इंटरनेशनल की बात की जाए, तो टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा है। ऐसे में कप्तान रोहित इसे बरकरार रखना चाहेंगे।

कहां देख सकते हैं एशिया कप 2022 का मुकाबला?

एशिया कप 2022 को देखने के लिए सभी क्रिकेट फेन की निगाहें टिकी होगी और सभी हर हाल में भारत बनाम पकिस्तान मैच लाइव देखना चाहेंगे। एशिया कप 2022 का स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास प्रसारण अधिकार हैं। टूर्नामेंट के सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर किया जाएगा। भारत बनाम पाकिस्तान लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर होगी।

Leave a Comment